X

सपने में काली मकड़ी देखना क्या संकेत देता है ?Sapne mein kali makadi dekhna Hindu astro

सपने में काली मकड़ी देखना sapne mein kali makadi dekhna-नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग सपने में डॉट कॉम में आज हम जानने वाले है की सपने में काली मकड़ी को देखना कैसा होता है या sapne mein black spider dekhna कैसा होता है। मकड़ी एक प्रकार का मांसाहारी कीट है । अगस्त 2021 तक टाइक्सोनोमिस्ट्स द्वारा 129 परिवारों में 49623 प्रकार की प्रजाति को दर्ज किया गया था। हो सकता है अब तक मकड़ियों की और भी प्रजाति भी मिल गई होगी। हमे मकड़ी से संबन्धित कई प्रकार के सपने आते है।

अगर हम साधारण मकड़ी की बात करें तो ये सफ़ेद काले और भूरे रंग का मिश्रण होती है। अगर आपको सपने में कोई साधारण मकड़ी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। तो आपको इस प्रकार के सपने से खुश होना चाहिए। लेकिन दोस्तों अगर आपको सपने में एक काली मकड़ी दिखाइ देती है तो ये सपना आपके लिए नकारात्मक संकेत देता है जिसके चलते आपके परिवार की स्थिति खराब हो सकती है। सपने में काली मकड़ी को विभिन्न स्थिति में देखना विभिन्न अर्थ को प्रकट करता है । जानने के लिए हमारे ब्लॉग को पूरा पढ़ें।

सपने में काली मकड़ी देखना शुभ या अशुभ Sapne me black spider dekhna in hindi

दोस्तों हमे पता है की हर सिक्के के दो पहलू होते है। एक शुभ होता है तो दूसरा अशुभ । यानी जब हम एक सिक्का उछालते है तो एक तरह हमारी जीत अरु दूसरी तरह हमारी हार होती है। इसकी प्रकार स्व्पन शास्त्र के अनसुर किसी भी प्रकार का सपना क्यों ना हो । हर सपने के कम से कम दो अर्थ तो निश्चित ही होते है। वो अर्थ सपने के प्रकार, सपने की स्थिति और सपने में आपकी स्थिति पर निर्भर करता है की आप सपने में मकड़ी के साथ क्या कर रहे है या मकड़ी आपके साथ क्या कर रही है। या आप मकड़ी को किस स्थिति में देखते है। जिसे सपने में मकड़ी देखना शुभ संकेत, सपने में काली मकड़ी देखना अशुभ संकेत जबकि सपने में मकड़ी के जले देखना शुभ संकेत

सपने में काली मकड़ी देखना क्या मतलब है Seeing black spider in Hindu astrology

अगर आपको सपने में एक काले रंग की मकड़ी दिखाई देती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में नकारात्मक शक्ति हावी होने वाली है। जिसके चलते आपके ही लोग आपका विद्रोह करने लग जाएगे । आप जब भी उन्हे उंनकी भलाई की बात करेंगे। या उनका भला करना चाहेगे। वो लोग आपका ही विधरोह करने लग जाएँगे। अगर आप वर्तमान समय में सुख भारी ज़िंदगी जी रहे है तो आने वाले दिनों में आपको अपने ही लोगों से ताने सुनने को मिल सकते है।

सपने में काली मकड़ी को मारना Sapne me kali makadi ko marna

आप सपने में देखते है की आप अपने हाथ के काली माकड़ियों को मार रहे है तो ये सपना आपके लिये अशुभ संकेत देता है । जिसके चलते आने वाले दिनों में आपके जीवन में कुछ ऐसा होने वाला है। जिसके कारण आप बहुत सारे अवसरों से वंचित रह जाएगे। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आप आने वाले दिनों में अपने ही लोगो के कारण परेशान हो जा एगे। आप जिन लोगो को प्यार करते है। वही लोग आपको इतना ज्यादा तंग करेंगे की आपको अपने प्यार से नफरत होने लग जाएगी। की हर परिवार वाला काम करने के लिए हर बार मेरा ही नाम क्यों लेता है। इसी प्रकार ये सपना नकारात्मक अर्थ देता है।

सपने में काली मकडी देखना क्या मतलब है ? – विडियो देखें ?

ये विडियो Youtube chenlal “ Saroj Astro” से लिया गया है? अगर आपको आपत्ती है तो हम जल्द से जल्द विडियो हटा देंगे।

इन सपनो को भी जाने…

सपने में मकड़ी को देखना

भालू को देखना

चूहा देखना

अपना खेत देखना

रावण को देखना कैसा होता है।

हनुमान जी को देखना

शिवजी को देखना

सपने में काली सफ़ेद मकड़ी देखना Sapne me kali safed makdi dekhna

अगर आपको सपने में एक black and white मकड़ी दिखाइ देती है तो ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपको नई नौकरी शुरू करने वाले है। इस सपने के बाद आपको किसी भी प्रकार के मौके को हाथ से नहीं जाने देना है। अगर आपको कोई मौका मिलता है तो आप जल्द से जल्द उस मौके का लाभ उढ़ाये। अगर आप इंतजार करने में अपना समय बर्बाद करते है तो आप बड़ी सफलता से चूक जाएगे। इसके साथ ही ये सपना बताता है की आप जोखिम उठाकर साहस के साथ नया काम शूरु करनेगे और निश्चित ही आप सफल इनसान बन जाएगे। अगर सपने में आपको काली मकड़ी भागते हुए दिखाई देती है तो ये सपना आत्मविसवास के डगमगाने का संकेत देता है।

सपने में छोटी काली मकड़ी देखना Sapne mein choti kali makadi dekhna

यदि कोई व्यक्ति सपने में एक छोटी सी काली मकड़ी देखता है ये सपना इंगित करता है की आने व्लाए दिन में आप किसी छोटे से काम नए काम की शुरुआत करेंगे। लेकिन देखते है देखते है आपका वो छोटा काम एक दिन बहुत बड़ा बन जाएगा। इस काम से आपको कुछ ही समय में अप्रत्यासित लाभ मिलेगा । तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए । अगर आप कीस कंपिटिसन की तैयारी कर रहे है या आप जीत के लिए प्रयास कर रहे है तो आपको अपने फील्ड में निश्चित ही जीत मिलेगी।

सपने में काली मकड़ी का काटना Sapne mein makadi ka katna

स्व्पन में आप देखते है की आप को एक काली मकड़ी काट रही है त ये सपना आपके लिए बहुत ही बड़ा फलदायी सपना माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप एक साथ बहुत सारा फल अर्जित करनेगे आपको बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। आपको इस सपने से खुश होना चाहिए। इसके साथ ही ये सपना  अच्छे परिणाम मिलने का संकेत भी देता है। अगर आप किसी लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते है तो आपको निश्चित ही उस लक्ष्य की प्रपती होगी अतः काली मकड़ी का काटना शुभ संकेत माना जाता है।

इन सपनों को भी जाने….

सपने में मकड़ी देखना

स्व्पन में काली मकड़ी देखना

आम देखना

सपने में मकड़ी का काटना

स्व्पन में सफ़ेद मकड़ी देखना

मूंगफली देखना क्या स्नाकेट देता ही

स्व्पन में मकड़ी का जाल देखना

सपने में मकड़ी मारना

सपने में मकड़ी का जाल साफ करना

काली बिल्ली का काटना

मकड़ी को दीवार पर चढ़ते देखना

सपने में काली मकड़ी का जाला देखना Sapne me makadi ka jala dekhna

नमस्कार दोस्तों हमे मकड़ी का जाल किसी को पसंद नहीं है। क्योकि मकड़ी का जाल हमारे घर की शोभा घटाता है । इसके साथ ही मकड़ी का जाला हमारे घर में नकारात्मक शक्तियों को भी आमंत्रित करता है। लेकिन दोस्तों अगर आपको सपने में काली मकड़ी का जाला दिखाई देता है । यानी काली मकड़ी जाले पर बैठी हुए दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आप एक अमीर इनसना बनने वाले है। अगर आप एक निवेशक है तो आपके लिए ये सपना किसी वरदान से कम नहीं है । इस सपने के बाद आप निसंकोच निवेश करना चाहिए अगर आप थोड़ा रिसर्च करके निवेश करते है तो निश्चित ही तौर पर आपको लाभ होगा । इसके साथ ही ये सपना धैर्य रखने का संकेत देता है की आप किसी काम में जरूरत से ज्यादा जल्दबाज़ी ना करें।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में काली मकड़ी देखना कैसा होता है। हमने देखा की सपने में मकड़ी देखना शुभ संकेत जबकि काली मकड़ी देखना अशुभ संकेत देता है। दोस्तों आपको हमारी पोस्ट सपने में काली मकड़ी देखना कैसी लगी, अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट की लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको इस पोस्ट में मकड़ी से संबन्धित अपना सपना नहीं मिला है तो हमारा दूसरा आर्टिकल सपने में मकड़ी देखना को विजिट करें। निश्चित ही आपको अपने सपने का अर्थ मिलेगा। अगर आपको अपने सपने का अर्थ नहीं मिलता है तो आप हमे कमेंट करके सपना लिखकर भेज सकते है। हम निश्चित ही आपके सपने का जवाब देंगे।

धन्यवाद दोस्तों।

View Comments (1)