X

सपने में बिल्ली का काटना क्या मतलब होता है ? Cat biting me in dream meaning

सपने में बिल्ली का काटना कैसा होता है Sapne me biili ka katna iska matlab kya -नमस्कार दोस्तों आपका स्वगत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में बिल्ली को काटते हुए देखना कैसा होता है या सपने में बिल्ली का काटना क्या मतलब है । दोस्तों बिल्ली एक चीते की प्रजाती का एसा मासाहारी जानवर है जिसे हम पालतू बना सकते है। लेकिन दोस्तों बिल्ली का मुखय खाना मांसाहार है । इसलिए मौका मिलने पर हम हमे काट लेती है। इसके अलावा बिल्लियाँ अपनी सुरक्षा के लिए बड़े से बड़े जानवर पर भी हमला करने से पीछे नहीं हटती है। बिल्ली की आंखे ऐसी होती है जिसे देखकर हमे डर लगता है । हिन्दू सकून शास्त्र में बिल्लियो के विभिन रूप की व्याख्या की गई है । की सफ़ेद बिल्ली देखना कैसा होता है या काली बिल्ली देखना कैसा होता है।

अगर आपको सपने में बार-बार बिल्ली दिखाई देती है तो इसका अर्थ है की आपकी कुंडली में राहू दोष है । क्योकि नवग्रह में राहू देव की सवारी बिल्ली है। जिस व्यक्ति को बार-बार बिल्ली के सपने आते है उसे राहू दोष को दूर करने के लिए उचित दान-पुनय करना चाहिए। दोस्तों हमे बिल्ली से संबन्धित कई सपने आते है जिसमे sapne mein billi ka katna और sapne me billi katna dekhna मुख्य सपने है। आज हम इन सपनों के बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले है। तो आर्टिकल के अंत तक बने रहिए। हमे आशा है की निश्चित ही आपको अपने सपने का वास्तविक अर्थ मिल जाएगा।

सपने में बिल्ली के काटने का मतलब Sapne mein billi katna

दोस्तों कई जानवर देखने में सुंदर और मुलायम होते है । उन जानवरों को देखते ही हमारा दिल करता है की उन्हे गोद में उठा लें। लेकिन दोस्तों वही जानवर हमार लिए खतरनाक भी होते है। जैसे कुत्ते- बिल्ली आदि । इन जानवरों को गोद में लेने से पहले काटने का डर लगने लगता है। अगर सपने में कोई बिल्ली आप पर हमला करके आपको अपने दांतों से काट लेती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही ज्यादा घातक सपना है। ये सपना हमे इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके साथ किसी प्रकार की कोई दुर्घटना हो सकता है । या आपके परिजन या आपको चाहने वाले आप पर मौका देखकर हमला बोल सकते है। आप किसी व्यक्ति पर आंखे बंद करके विसवास ना करें।

अगर बिल्ली आपको काटने की कौशिश करती है और आप बच जाते अहित ओ ये सपना बताता है की आपके साथ कोई बड़ा हादसा होने वाला था आया बड़ी सजिस के शिकार होने वाले थे। लेकिन समय रहते आप संभल जाएगे। अगर आपको बिल्ली सपने में काटती है (Cat bite in dream meaning in Hindi) और बिल्ली के काटने से आपकी मौत हो जाती है तो इस सपने का अर्थ है की जल्द ही आप किसी बड़ी बीमारी से ग्रस्त होने वाले है। सपने में बिल्ली का काटना इसके भी कई प्रकार के सपने है।

सपने में काली बिल्ली का काटना If cat bite you in dream meaning in hindi

दोस्तो काटने का दर्द एक जैसा ही होता है चाहे काली बिल्ली काटे या सफ़ेद बिल्ली इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र के अगर आपको सपने सफ़ेद बिल्ली काटे या काली बिल्ले काटे इससे फर्क पड़ता है। अगर सपने में आप को एक काली बिल्ली काट लेती है तो ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके जीवन में ऐसा परिवर्तन होने वाला है जिसके लिए आप बिलकुल तैयार नहीं है। आपको एक साथ इतना बड़ा झटका लग सकता है जिसके बारे में आपने कल्पना तक नहीं की थी। इसके साथ ही सपना काल के ग्रास में समाने का संकेत भी देता है।

सपने में बिल्ली का रास्ता काटना कैसा सपना होता है sapne mein billi ka rasta katna

आप किसी रास्ते से गुजर रहे होते है तभी एक बिल्ली आपका रास्ता काट जाती है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है की आने व्लाए इदनों में आपके जीवन में कोई एसी घंटना घटित होने वाली है । जो पहले आज तक नहीं घटी है,। इस सपने के बाद अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे है तो आपको इस यात्रा को निरस्त कर देना चाहिए। नहीं तो आपकी यात्रा अधूरी रह सकती है। अगर आप अपने व्यापार में पैसा इन्वेस्ट करना चाहते है तो आपको कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए। ताकी आपका बुरा समय निकल जाये।

class="wp-block-image size-full is-resized">

सपने में बिल्ली को काटते हुए देखना Sapne me bili ko katna

 दोस्तों सकुन शास्त्र कहता है की अगर आपने अपने जीवन मे कभी किसी बिल्ली का वद्ध किया है तो आपको भूलकर भी नाव में नहीं बैठना चाहिए। क्योकि सकुन शास्त्र कहता है की ये नाव कभी पार नहीं हो सकती वो बीच मझदार में डूब जाएगी। या नाव में बैठे व्यक्ति की मौत हो सकती है। अगर आप सपने में खुद को एक शिकारी या कसाई के रूप में देखते है। आप एक बिल्ली को किसी धारदार हथियार से काट रहे है तो ये सपना आपको सचेत और सावधान करने का काम करता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके हाथों से कोई बहुत बड़ा अधार्मिक काम होने वाला है। जिसका पछतावा आपको सालों साल रहने वाला है।

सपने में बिल्ली का झपटना कैसा होता है sapne mein billi ka jhapatna kaisa hota hai

यस आप सपने में देखते है की आप अपने घर में बैठे होते है तभी एक बिल्ली आप पर झपटा मारकर भाग जाती है ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत नहीं माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके दुश्मन आपको किसी प्रकार की कोई हानी नहीं पहुंचाएगे। वो आपस में लड़कर एक दूसरे को नुकसान पहुंचाएगे। पहेल जो भी दुश्मन आपको परेशान करता था। वो दुशमन अपने ही जाल में उलझता चला जाएगा। इस प्रकार ये सपना आपके लिए शुभ संकेत है।

tjhis video taken from Saroj astro

सपने में बिल्ली देखने का मतलब Sapne me cat dekhna in Hindi

अगर किसी को बार बार सपनें मे बिल्ली-ही बिल्ली ही  दिखाई देती है तो उस आदमी की कुंडली मे राहू का दोष माना जाता है। क्योंकि बिल्ली राहू देव की सवारी होती है।  तो उस आदमी को एक बिल्ली पालनी चाहिये ओर उस बिल्ली की  सेवा करके अपने राहू दोष के प्रभाव को कम करने का प्रयाश  करना चाइए।

सपने में बिना पुंछ की बिल्ली देखना Seeing tailless cat in dream meaning

सपने में बिना पुंछ की बिल्ली देखना Seeing tailless cat in dream meaning

दोस्तो आपको सपनें मे एक एसी बिल्ली दिखाई देती है। जिसकी पुंछ नहीं होती है। तो दोस्तो इस प्रकार का सपना आपके लिए एक बुरे संकेत की ओर  इंगित  करता है। की आपकी आजादी छिनने वाली है। ओर आप किसी के अधीन होने वाले हो। ओर आप किसी भी काम को अपनी  मनमर्जी से नहीं कर सकोगे।  

सपने में बिल्ली को जन्म देते देखना Sapne me billi ka prasaw dekhna

सपने में बिल्ली को जन्म देते देखना Sapne me billi ka prasaw dekhna

दोस्तो अगर किसी बिल्ली का किसी घर मे प्रसव या किसी बिल्ली का किसी के घर बचे पेदा करना बड़ा ही शुभ माना जाता है। दोस्तो कई लोगो का मानना है की अगर कोई बिल्ली अपने घेर मे अपने बचे पेदा  कर रही है ओर उस बिल्ली की जेर (बच्चे वाली थेली ) हाथ लग जाये तो वो किस्मत वाला समझा जाता है। उसके घर पे धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती है।  वो धनवान बन जाता है।   

अगर सपने मे बिल्ली आपको प्रेम करे Loving to cat in dream meaning

अगर सपने मे बिल्ली आपको प्रेम करे Loving to cat in dream meaning

मित्रों अगर कोई बिल्ली आपको सपनें मे आपको प्यार करे या आपको दुलार कर तो आपके लिए अच्छे संकेत नहीं है।  इस प्रकार का सपना देखना इस बात की और संकेत करता है की आप के ऊपर कोई बीमारी का खतरा आने वाला है। आप आने वाले दिनो मे बीमार पड़ने वाले हो। तो दोस्तों इस प्रकार का सपना आ जाये और आपकी तबीयत थोड़ी भी खराब होने वाली है  तो ऐसी स्थितियों मे आप तुरंत अपने डॉक्टर से परामर्स ले ताकि आपकी बीमारी गंभीर रूप ना ले सके।

सपने में बिल्ली को अकड़कर चलते देखना

सपनें मे कोई बिल्ली का अकड़-अकड़ कर चलना दिखाई देता है या सपनें  मे कोई बिल्ली आपका घर छोड़कर चली जाती है। तो ये संकेत भी आपके लिए शुभ नहीं माना जाता है।  

काली बिल्ली का घर छोड़कर जाना अशुभ संकेत को दर्शाता है। की आप जो काम कर रहे हो उसका नतीजा बुरा ही होगा ओर आपके लिए जींदगी मे मुसीबत ही बचेगी। आपको काम का फल नहीं मिलेगा। तो दोस्तों इस प्रकार के सपनें के बुरे परिणाम से बचने के लिए आपको अपने घर मे भगवान सत्यनारायन जी की पूजा करवानी चाइए ओर शनीवार के दिन पितरों की शांति के लिए दक्षिण दिशा की तरफ मुह करके जलाए ताकी बुरे सपने का प्रभाव कम हो सके ।

इन सपनों के अर्थ को भी जानों….

सपने में साँप देखना

पपीता देखना

आम देखना

आलू की खेती करना

घर की पुताई करते देखना

पुराना मंदिर देखना

पीपल का पेड़ देखना

सपने में बिल्ली को शिकार करते देखना Sapne mein billi ko chuha khate dekhna

सपनें मे किसी बिल्ली का शिकार को मुँह मे डाले हुए देखना

दोस्तों सपनें मे किसी बिल्ली का अपने मुह मे किसी शिकार यानि चूहा चिड़िया गिलहरी या किसी अनय जीव को मुह मे दबाये हुये देखते है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। इस प्रकार का सपना देखना आपको इस बात का संकेत देता है। की आपको अपने परिजनो, दोस्तों, भाई बंधुओं के अलावा आपको अपने दुश्मनों से लाभ होने वाला है । इसमे मूल बात यह है की जो आपके दुसमान थे वो अब आपके मित्र बन जाएँगे ओर आपकी  हर क्षेत्र मे आपकी मदद करेंगे ओर आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे।

सपने में बिल्ली को पुंछ हिलाते देखना Sapne me billi ka punch hilana

सपने में बिल्ली को पुंछ हिलाते देखना Sapne me billi ka punch hilana

दोस्तों कोई भी जानवर अपनी दीनता  प्रकत करने के लिये सबसे पहले अपनी पुंछ हिलने लग जाता है। जिससे ये मालूम हो जाता है।  की बिल्ली या किसी पालतू जानवर को भूख लगी है। हम देखते है की जब हम किसी चीज को कुते या बिल्ली के सामने खाते है। तो वो जानवर कुता या बिल्ली अपणी पुंछ हिलाकर अपनी भूख का अहसाश कराते है। की हम भी भूखे है। ओर दोस्तों सपने मे इसका उल्टा होता है जब बिल्ली सपने मे पुंछ हिलाते दिखाई देती है तो तो ये आपके लिए एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है की आप पर कोई मुसीबत आने वाली है ओर आप का बुरा समय जल्दी ही शुरू होने वाला है। तो दोस्तों इस प्रकार सपने में बिल्ली देखने का मतलब अच्छा या बुरा होने की स्थिति में आपको सचेत रहने की जरूरत है ।

सपने में बिल्ली को खाना खाते देखना Sapne me billi ka khana khana

सपनें मे आपने बिल्ली को कुछ खिलाया है तो ये आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत समझा जाता है। ओर की आपकी ज़िंदगी मे सकारात्मक बदलाव आने वाले है।

सपनें मे बिल्ली का दूध पीना Billi ko dudh pite dekhna

बिल्ली का दूध पीना

सपनें मे यदि आप किसी बिल्ली को दूध पीलाते हो या खाना खिलाते हो तो इसका मतलब है। की आपको अपने गोल पर ध्यान  देने की जरूरत है।  ओर आपको अपने जीवन मे कुछ साबित करने की आवशकता  है। आपको इस प्रकार का सपना देखने का मतलब ये होता है। की आपको जींदगी मे कुछ बड़ा करने की जरूरत है। जिससे आपकी  जीवन मे कोई पहचान बने।

दोस्तों अगर कोई बिल्ली सपनें मे आपके घर मे लीक कर रही है। या किसी बर्तन को चाट रही है। तो ये संकेत आपके लिये अशुभ माना जाता है चाटना एक नकारात्मक शक्ति को बढावा देता है। ओर धीरे-धीरे आपकी सकारात्मक शक्ति को भी कम करती है।

सपने में बिल्ली को पानी पीते देखना Sapne mein bili ka pani pina

अगर दोस्तो आपको कोई इस प्रकार का सपना आए की जिसमे की बिल्ली कुछ पी रही है जैसे पानी। तो दोस्तों पीना आपके आध्यात्मक और प्रतिकात्मक दृस्टिकोन से आपके अपनी खुद की भावना से जुड़ा होता है। अगर बिल्ली सपनें मे पानी शोचालय से या पानी स्नान बाल्टी या टब से पीती है। तो इसका संकेत ये होता है की कोई आपकी भावना से खेलने वाला है। ओर आपकी भावना को कोई ठेस पहुंचाने वाला है। तो दोस्तों आपको अपने सबसे विसवासी प्राणी का धयान रखना है। की आपसे कोई छल ना कर जाये ओर साथ-साथ आपको इस बात का भी धयान रखना है की आप किसी को भी अपने मन की बात ओर अपने पर्सनल विचार किसी के साथ शेर ना करें । ओर अपने राज किसी को ना बताए।

सपने में बिल्ली को पोट्टी करते देखना

सपने में बिल्ली को पोट्टी करते देखना

दोस्तों सपनें मे कोई बिल्ली मल-मूत्र त्यागते दिखाई देती है।  तो दोस्तो इस प्रकार का  सपना आपका आर्थिक नुकसान की ओर संकेत करता है की आपको आने वाले समय मे रुपए पैसे का नुकसान होने वाला है। इस प्रकार के सपने  से बचने के लिए आपको सत्यनारायन जी महाराज की पूजा करवानी चाहिए।  ताकि आप को इस प्रकार के सपनें ना आए ओर आपका कोई भी आर्थिक नुकसान ना हो । कहा जाता है की दूसरे सभी प्राणियों की तुलना मे बिल्ली मे पाँच की जगह छः  ज्ञानेन्दर्या होती है। जिसके कारण बिल्ली भविष्य मे आने वाली मुसीबत को भी भांप लेती है। 

सपने में बिल्ली को नाचते देखना Sapne me billi ka nachna

सपनें मे बिल्ली का नाचना

दोस्तों अगर सपनें मे आप किसी बिल्ली को नाचते हुये देखते है तो इस प्रकार सपने में बिल्ली देखने का मतलब बुरे ही होते है। क्योकि सपनें  मे बिल्ली ज़्यादातर बुरे संकेत ही लाती है।  संपने मे बिल्ली का नाचना  इस बात का संकेत है की आपकी बर्बादी  शुरू होने वाली है। तो बिल्ली आपकी बर्बादी  की खुशी मे नाच रही है। तो दोस्तों अगर सपनें मे आपको किसी बिल्ली को नाचते देखते हो तो आपको अपने दुशमनों से सावधान हो जाना चाहिए। आपके मित्रों आपको बर्बाद कर सकते है। अगर बिली सपनें मे नाचती-नाचती बार बार मे थक जाती है। तो इसका मतलब है की आपको कोई बर्बाद तो करने वाला है लेकेन आप उन पर भारी पड रहे हो वो आपको बर्बाद नहीं कर सकेगा। सपने में बिल्ली का काटना,सपने में बिल्ली का काटना।

सपनें मे बिली का खेलना Sapne me billi ko khelte dekha

सपनें मे बिली का खेलना

अगर सपनें मे काली बिल्ली  बार-बार हमे झाँककर देखती है और वापिस चली जाती है। तो  इस प्रकार बिली का छुपारुस्तम  का खेल आपके लिए एक प्रकार का बुरा संकेत होता है।  इस प्रकार के चित्र सपनें मे देखना इस बात की ओर संकेत करते है की आपके जीवन पर  कष्ट  आने वाला है। ये खेल खास करके  उस समय करती है जब खाना खाने बेठे हो यानि आपकी रोजी-रोटी को भी खतरा है । इस प्रकार के सपनें आने पर पीपल के वृक्ष मे  जल चदावे  ओर साथ-साथ भगवान की भी पूजा करें ताकि आपके कष्ट कम हो सके।

सपने में बिल्ली की आवाज सुनना Heaing cat voice in dream meanin

सपने में बिल्ली की आवाज सुनना Heaing cat voice in dream meanin

अगर आप ने सपनें मे किसी बिल्ली की म्याऊ-म्याऊ की केवल आवाज ही सुनते हो और आप बिल्ली को देखते नहीं हो तो इसका मतलब आप के साथ कोई छल-कपट होने वाला है। और कोई आपको अपना  निजी परिवारजन  आपको ढोजा देने वाला है । तो दोस्तों आपको इस प्रकार के सपनें आने पर आपको अपने रिसतेदारों या आपके मित्रों से थोड़ा सचेत रहना है।

सपने में बिल्ली को आंकड़ाई लेते देखना

सपने में बिल्ली का काटना

सपनें मे आपको ये दिखाई दे की कोई बिल्ली बिलकुल पूरी शांति  से सो रही है। और अचानक उठकर अंकड़ाई लेती  है। तो ये संकेत आपके लिए थोड़ा बुरा संकेत है। इस प्रकार का सपना आपकी शांति भंग ओर आपके जीवन मे बेचेनी को बड़ावा देने की ओर संकेत कारता है। की आपकी जींदगी मे कोई ऐसा कोई मोड आने वाला है । जिससे आपको बेचैनी हो सकती है।

दोस्तों आज हमने सपने में बिल्ली देखने का मतलब के बारे मे जाना। की जब आप नींद मे होते है। ओर आपको सपनें मे बिल्ली दिखाई देती है। तो इसका आपके  वास्तविक जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है। दोस्तों लोगों का मानना है की सपनें मे बिली देखना आपके लिए बुरा संकेत होता है। लेकिन वास्तव मे ऐसा नहीं है। भगवान ने कोई भी चीज बुरी नहीं बनाई है। भगवान की बनाई हर एक चीज नायाब होती है। ओर दुनिया मे हर चीज के दो पहलू होते है किसी भी चीज को लेलों। जहां अछाई होती ह वहाँ बुराई भी होती है। जहां सकारात्मक ऊर्जा होती है तो उसके  साथ-साथ मे नकारात्मक ऊर्जा भी होती है।  जब हम भगवान को मानते है तो हमे शैतान को भी मानना पड़ेगा। क्योकि हर एक अछि चीज के पीछे बुरी चीज छुपी रहती है।

दोस्तों अगर कोई भी आदमी अपने घर मे बिल्ली को पालता है। ओर उसके साथ ये घटना होती है तो दोस्तों ये उस घर मालिक के लिए आम बात होती है की उसके लिए तो दैनिक प्रक्रिया है। ओर उसको बिल्ली  सपना आना जाहीर सी बात है। उसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है। तो दोस्तो इस बिल्ली के मालिक को इस प्रकार का सपना आ जाता है तो उसके जीवन पर इस प्रकार के सपनों का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दोस्तों इस प्रकार हमने आपको सपने में बिल्ली देखने का मतलब की जानकारी देनी की पूरी कोशिस की दोस्तों अगर हमे आने वाली किसी भी मुसीबत का पहले ही अंदाजा हो जाता है। तो हम उस मुसीबत से मुक़ाबला आसानी से कर सकते है।  ओर अपने ऊपर आने वाले संकट  को कम कर सकते है। ताकि जीवन मे आने वाली मुसीबत ज्यादा बड़ी ना हो सके।

दोस्तों आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट करके बताए अगर आपको अच्छी लगी तो ये इस पोस्ट की लिंक  अपने दोस्तों को शेर करे ताकि आपके किसी दोस्त का  भला हो सके। क्योंकी भगवत गीता मे कहा गया है। की आप बहुत सारा दान कर दो या किसी एक मानव का भला कर दो । उस सौ गुना दान का फल एक भलाई  जितना होता है।

धन्यवाद दोस्तों