सपने में मकड़ी का काटना का क्या मतलब होता है? Spider Bite in a Dream Hindu Astrology

सपने में मकड़ी का काटना,sapne mein makadi ka katna , नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में आज हम जानने वाले है की सपने में मकड़ी का काटना कैसा होता है या सपने में मकड़ी काटना क्या फल देता है। मकड़ी एक जहरीला और मांसशरी जीव है। इसकी लार में अक एसा टोकसीस पाया जाता है जो हमारे शरीर को इनफेक्ट कर देता है। अगर आपको मकड़ी काट लेती है तो आपको जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

ताकी आप माकड़ी के जहर से बच है। दोस्तों अगर आपको सपने में मकड़ी काट लेती है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके स्वस्थय में लगातार नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते है। दोस्तों स्व्पन शास्त्र के अनुसार सपने में मकड़ी देखना हमारे लिए कई प्रकार के संकेत देता है तो आपको इस सपने के निर्णय को सही तरीके से लेना चाहिए।

सपने में मकड़ी काटना शुभ या अशुभ संकेत

अगर आपको सपने में कोई मकड़ी काट लेती है। आप मकड़ी को पूर्ण रूप से जज नहीं कर पाते है की मकड़ी किस प्रकार की है तो ये सपना आपके लिए बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपको अपने स्वास्थय में नकारात्मक बदलाव देखने को मिलने वाले है। अगर आप सपने में देखते है की कोई काली मकड़ी आपको काट लेती है तो आपको ये सपना शुभ संकेत देता है जिसके अनुसार आने वाले दिनों में आपके पास कई आय के स्त्रोत इकट्ठे हो जाएगे। आपको चारों तरफ से इंकम होनी शुरू हो जाएगी।

सपने में मकड़ी काटना शुभ या अशुभ संकेत

सपने में मकड़ी काटना का क्या मतलब होता है ?

नमस्कार दोस्तों हमे पता है की मकड़ी काटना कभी अच्छा नहीं होता है। मकड़ी काटने से अगर और कुछ नहीं होता तो इन्फ़ैकशन जरूरी होता है। लेकिन दोस्तों ये सपनों की दुनिया है । इसके हर सपने के प्रकार और सपने की स्थिति के अनुसार सपने का अर्थ बदल जाता है। सपने में आप देखते है की अगर कोई मकड़ी आपके शरीर के किसी हिस्से पर काट लेती है। जिससे आपको जलन और खुजली होने लगती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपके बुरे दिन शुरू होने वाले है।

जिसके चलते आप जो भी नया काम शुरू करेंगे। उस काम को शुरू करते ही कई प्रकार की मूषिबत आ जाएगी। अगर आप वर्तमान समय में एक स्वस्त इंसान है तो इस सपने के बाद आप बीमार होना शुरू हो जाएँगे। ये बीमारी आपको एक साथ या झटके से नहीं लगेगी। ये आपके शरीर को धीरे-धीरे प्रभावित करेगी। जिससे आप वास्तविक इलाज तक पहुँचने में अक्षम होंगे।

अगर आपको सपने में मकड़ी काटती है और आप झटके से मकड़ी को अपने शरीर से तोड़कर दूर फेंक देते है तो ये सपना हदय घात होने का संकेत देता है। इस सपने के तुरंत बाद आप खुद को जाँचे। अगर आपके हदय की स्थिति अच्छी नहीं चल रही है तो आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

मकड़ी काटने का अर्थ क्या है – विडियो देखें...

ये विडियो सरोज एस्टरो से लिया गया है

सपने में किसी और को मकड़ी काटते देखना

आपने सुना ही होगा जिस अंगुली पर चोट लगती है उसे ही पता है की उसे कितना दर्द होता है। अगर आपको कोई मकड़ी काटती है तो आपको दर्द महसूस होता है। यदि आपके किसी परिवजन या अपने किसी प्रिय साथी को मकड़ी कातती है तो हम भावनात्मक रूप से दुखी होती है। लेकिन जब किसी अंजान व्यक्ति को मकड़ी काटती है या उसके साथ साथ कुछ बुरा होता है तो हम फ़ोमलिटी के लिए sorry बोल देते है या हम दुखी होने का झूठा दिखावा करते

है।

बात करते है सपने की। अगर आप सपने में देखते है की किसी अंजान व्यक्ति को कोई मकड़ी काटती है तो ये सपना आपके घरेलू जीवन या घर वाले लोगों के जीवन को प्रभावित करने का संकेत देता है। ये सपना बताता है की आने वाले दिनों में आपका पूरा जीवन प्रभावित होने वाला है। हो सकता की आपके परिवार पर इतने संकट आए की आपको संभलने का मौका तक ना मिले।

सपने में किसी और को मकड़ी काटते देखना

सपने में जहरीली मकड़ी का काटना कैसा होता है ?

अगर आपको सपने में जहरीली मकड़ी काट लेटी है। जिस जगह पर मकड़ी काट्ती है उस जगह पर सोज़न आ जाता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपके जीवन मे एक ऐसा व्यक्ति आयेगा जिसके कारण आपको भौतिक उयर आध्यात्मिक दोनों प्रकार का नुसकान होने वाला है। इस सपने के बाद अगर आप घर से बाहर जाते है तो आपको कीचड़ और पानी से दूर रहना चाहिए। नहीं तो आप कीचड़ में फिसल सकते है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का संकेत भी देता है की आने वाले दिनों में वर्षों से चलता काम कुछ ही दिनों में रूक जाएगा। आगर आप किसी चीज में पैसे इन्वेस्ट कर रहे है तो आपको सतर्क और सावधान होने की जरूरत है।

सपने में जहरीली मकड़ी का काटना कैसा होता है ?

जानें इन सपनों का अर्थ और मतलब…

मकड़ी देखना

सपने में मकड़ी को मारना कैसा होता है

हाथी का सपना देखना

सपने में घिया देखना

सपने में डामर की सड़क देखना

कोयला देखना

हीरा देखना कैसा होता है?

सपने में काली मकड़ी काटना

दोस्तों मकड़ी काटना अशुभ संकेत देता है । लेकिन अगर आप सपने में किसी मकड़ी को काटते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है। अगर आपको सपने में एक काली मकड़ी काटती है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपकी आय में कई गुना बढ़ोतरी होने वाली है। इसके साथ ही ये सपना इस बात का भी संकेत देता है की आने वाले दिनों में आप किसी ऐसे नए काम की शुरुआत करने वाले है । जिसके कारन आपको एक ही समय में बहुत ज्यादा लाभ देखने को मिल जाएगा। । अगर आप लंबे समय से किसी काम में लगे हुए है तो आपको कुछ ही दिनों में निश्चित ही सफलता मिल जाएगा। तो आपको इस सपने से खुश होना चाहिए।

सपने में बहुत बड़ी मकड़ी का काटना

एक विजिटर का सपना नमस्कार सर मेरा नाम रतनलाल नायक है । में इंडोर का रहने वाला हूँ और वर्तमान समय में एक निजी एजेंसी में काम कर रहा हूँ। कल रामनवमी का दिन था । दोपहर से ही बिक्री बंद हो गई थी। दो बजे बाद सारी रोड सुनसान हो गई थी। मेरे को सेथजी ने गोदाम में रखव्ली के लिए छोड़ दिया। मेरा भी मन था की में भी रामनवमी की शोभा यात्रा में सामील होकर मजे करूँ। लेकिन नौकरी के हाथों मजबूर होकर गोदाम में ही रुकना पड़ा। में मोबाइल में विडियो देख रहा था। तभी मेरे को पता भी नहीं चला की कब मेरी आँख लग गई। तभी नींद में मेरे को एक सपना आता है। सपने में में देखता हुईं की हमारे गोदाम की सारी लाइट फ्यूज हो गई है। में कई सालों बाद गोदाम में जाता हूँ।

गोदाम में घुसते ही में मोबाइल से रोशनी करता हूँ । तभी में देखता हूँ की एक गधे जितनी बडी मकड़ी मरे सामने भागकर आई । में उनसे बचने की कौशिश कर रहा हूँ। तभी मकड़ी मेरे कंधे पर काट लेटी है । तभी मेरे को ज़ोरों का दर्द होता है और में चीखकर जागता हूँ। तभी मेरे मजबूर भाई दौड़कर मेरे पास आते है और पूछने लग जाते है । क्या हुआ रत्न जी आप ऐसे क्यों चिल्लाए। तभी मीने मजदूरों को कुछ नहीं बताया । क्योकि में पिछले महीने एक मजदूर को कह चुका हूँ। की सपने तो फालतू होते है इंका कोई अर्थ नहीं होता है। लेकिन वास्तविकता में हर चीज का कोई ना कोई मतलब होता है। इस दुनिया में बिना मतलब की कोई चीज नहीं होती है। कृपया करके मेरे को अपने सपने का अर्थ बताएं।

सपने में बहुत बड़ी मकड़ी का काटना

Ans-नमसकर रत्न जी आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में। आज हम जानने वाले है की सपने में किसी बड़ी मकड़ी का काटना कैसा होता है। आप सपने में देखते  है की आपको एक बहुत बड़ी काट लेटी है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। रत्न जी आपको इस सपने से किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है। क्योकि ये सपना इस बात का संकेत देता है। की आने वाले दिनों में आप राम का जीवन जीने वाले है। इसके साथ ही ये सपना बताता है की जल्द ही आपका पद बड़ा हो जाएगा और इसके साथ ही आपकी तंख्वाह में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आप बिना हार्ड काम किए ही आप सफलता के शिखर पर पहुँच जाएगे।

सपने में मकड़ी का हाथ पर काटना   

सपने में कोई मकड़ी आपके हाथ पर काट लेती है तो ये सपना उरवक्ता और प्रचुरता का प्रतीक माना जाता है। की जो व्यक्ति सपने में देखती ही की उसके हाथ पर एक मकड़ी काट लेटी है तो इसका अर्थ है की उसे विरासत के रूप में पुरानी भूली हुई संपाती मिल कती है। इसके अलावा ये सपना हतासा और कर्ज से छूटकारा मिलने का संकेत देता है। तो आपको इस सपने से कुछ सबक लेना चाहिए ताकी आपको इस सपने का आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सके। अगर यही सपना किसी गरीब व्यक्ति को आता है तो इस अपने के बाद आपके जीवन से गरीबी खतम हो जाएगी।

नमस्कार दोस्तों आज हमने जाना की सपने में मकड़ी काट काटना कैसा होता है। अगर आपको sapne mein makdi ka katna सपना अच्छा लगा तो आप इस पोस्ट की लिंक अपने दोस्तों के साथ शेर करें। ताकी आपके दोस्त भी अपने सपने का वास्तविक अर्थ जान सके। अगर आपको मकड़ी से संबन्धित अपने सपने का अर्थ नहीं मिला है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में अपना सपना टाइप करके हमे भेज सकते है। हम निश्चित ही आपके सपने का जवाब देंगे।  

इन सपनों को भी जाने….

सपने में मकड़ी देखना

स्व्पन में काली मकड़ी देखना

आम देखना

सपने में मकड़ी का काटना

स्व्पन में सफ़ेद मकड़ी देखना

मूंगफली देखना क्या स्नाकेट देता ही

स्व्पन में मकड़ी का जाल देखना

सपने में मकड़ी मारना

सपने में मकड़ी का जाल साफ करना

काली बिल्ली का काटना

मकड़ी को दीवार पर चढ़ते देखना

धन्यवाद दोस्तों ।

दोस्तों हमे पता ही की इस संसार में जहां सकारात्मक शक्ति है वहाँ नकारात्मक शक्ति भी है। हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते है। हमे हर तीसरे छोटे दिन सपने आते है रहते है। जिनमे अच्छे और बुरे सपने सामील है। अगर आपको बुरे सपने से बचने का कोई उपाय नजर नहीं आता है तो उस दौरान आपको अपने सबसे करीबी देव यानी अपने कुल देव या अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना करनी चहाइए। इसके साथ ही आप ॐ नमः शिवाय का जाप भी कर सकते है। अगर फिर भी आपके नकारात्मक सपने का प्रभाव कम नहीं होता है तो आकप्को गायत्री मंत्र का जाप करना चहाइए। इससे आपके घर की सरी नकारात्मक शक्तियाँ खतम हो जाएगी।

शिव जी का मंत्र –

“ ॐ नमः शिवाय “

गायत्री मंत्र _

“ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात् ॥ “

इसके अलावा बुरे सपने से बचने के लिए 17 उपाय बताए गए है। अधिक जांकारी के लिए लिंक पर जाकर पोस्ट पढे। आपको बुरे सपने से बचने के लिए सरल से सरल उपाय मिल जाएगा-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top