सपने में झाड़ू देखना इस स्थिती में अशुभ माना जाता है। माँ लक्ष्मी हो सकती है नाराज

Sapne mein jhadu dekhna सपने में झाड़ू देखना इस स्थिती में अशुभ माना जाता है। दोस्तों वैसे तो आपने सुना होगा की समय के तीन भाग होते है। वर्तमान भूत और भविष्य , जबकि वास्तविकता ये है की समय का एक ही काल होता है वर्तमान। भूत काल वर्तमान समय का बीता हुआ कल है, जबकि भविष्य संभावनाएं है। ना तो भूतकाल में जाया जा सकता है और ना ही भविष्य में, हम वर्तमान में जीते है। यही वास्तविकता है। लेकिन स्व्पन शास्त्र का मानना है की भविष्य में घटित होने वाली घटना का संकेत हमे सपने के रूप में पहले ही मिल जता है । ताकी हम हम उस घटना से बच सके । अगर सपने का कोई मतलब नहीं होता है तो ये हमारे जीवन का हिस्सा कभी नहीं होता ।

ऐसा ही एक सपना है झाड़ू का , बहुत से लोगों को सपने में झाड़ू दिखाई देती है। लेकिन वो लोग इस सपने को अनदेखा कर देते है। जिसके कारण उनहे भविष्य के संकेत मिलने के बाद भी सतर्क नहीं हो पाते है। जिसके बाद वो किस्मत को दोष देते रहते है। हमारे पूजनीय गुरुजी ज्योतिशाचार्य एंव वास्तु विशेषज्ञ वेदप्रकाश त्रिवेदी जी इस विषय के बारे में विस्तार से बताते है। जो आपको ध्यान से पढ़ना है। अगर आप इसको ध्यान से पढ़ लेते है तो आप भविष्य में आने वाले संकटों के लिए खुद को तैयार कर लेंगे। यानी आपको संभलने का मौका मिल जाएगा ।

Sapne mein jhadu dekhna

सपने में झाड़ू को जमीन पर देखना क्या संकेत देता है ।

स्व्पन शास्त्र के चोथे आध्याय की कलीका नंबर २५६ में लिखा गया गया है। की झाड़ू एक चमत्कारिक वस्तु है जो गरीब को धनवान और धनवान को गरीब बनाने की हिम्मत रखती है। अगर आपकी स्थिति वर्तमान समय में अच्छी चल रही है। और आपको सपने में एक झाड़ू जमीन पर गिरि हुई दिखाई देती है। तो  ज्योतिषी वेदप्रकाश त्रिवेदी के अनुसार अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है की आने वाले दिनों मे आपके जीवन में कोई बड़ा संकट आने वाला है । आप कहेंगे की झाड़ू को तो माँ लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। तो आपको ये समझना चाहिए की जिस प्रकार हम माँ लक्ष्मी का अपमान नहीं करते है। उसी प्रकार हमे झाड़ू का भी अपमान नहीं करना चाहिए। झाड़ू को जमीन पर फेकना या गिरना माँ लक्ष्मी के अपमान के बराबर माना जाता है। तो इस सपने के बाद आपको माँ लक्ष्मी जी की आराधना करनी चाहिए। ताकी आपके संकटों में कमी हो सके।

सपने में चूहा देखना

नाव देखना

सिंदूर का बिखरना कैसा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top